Saturday 31 October 2015

Apni favourite site ka shortcut kese bnaye?

आज़  काल हार   कोइ  नेट तो  इस्तेमाल  करता  ही है,और  हम किसी ख़ास  वेबसाइट  पे  रोज  visit करते  ही  है। उसके लिए  हमें ब्राउज़र  मै जा कर, address डाल कर वेबसाइट खोलने  की  जरूरत नहीं ,हम उसका shortcut desktop  पे  बना  सकते  है।

जैसे कि  मै  अपने  ब्लॉग मैं जाता ही हूँ। तो  उसका डेस्कटॉप पे shortcut लिए कुछ आसान से  steps हैं।
१ = सबसे पहले browser खोल कर address bar भरें।
२ =जब अपकी  website open हो जाये तो address को select करके उसपे  माउस से left बटन पर click किये  हुए उसे desktop पर कही भी drag कर दें। जैसे कि मैने अपने ब्लॉग का shortcut बनाया है ,निचे देखें ;
  यह मेरा पहला ब्लॉग और पहला ही पोस्ट है,comment मैं जरूर बताएं कैसा लगा।
हाँ ,अगर नेट से related कोई भी जानकारी चाहिये हो तो कमेन्ट में जरूर पूछें ,आपकी मदद करके मुझे खुसी होगी।
*********आपका  दिन शुभ हो ***********

No comments:

Post a Comment